पत्रकार पर हुआ एसिड अटैक

उत्तर प्रदेश के जालौन में कुछ बदमाशों ने एक पत्रकार पर एसिट अटैक कर दिया। एसिड अटैक में घायल पत्रकार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि जनसंदेश टाइम्स अखबार के जालौन संवाददाता कपिल सोनी रोजाना की तरह चुरखी रोड़ स्थित पैतृक मंदिर में दर्शन करने गए थे। इस बीच बाइक पर आए दो लोगों ने उन पर एसिड फेंक दिया और फरार हो गए। हमले में कपिल सोनी गंभीर रूप से झुलस गए। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कपिल सोनी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया। यहां गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने कपिल सोनी को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

घटना को लेकर जिले के पत्रकारों में रोष है। उन्होंने इस हमले में शामिल बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक त्रिपाठी का कहना है कि पत्रकारों के साथ इस तरह की इस घटनाएं चिंता का विषय है और सरकार को इस बारे में कड़ा निर्णय लेना चाहिए।
इस मामले में पीड़ित के पिता हरीश कुमार सोनी ने मंदिर के पुजारी समेत 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में हरीश सोनी का कहना है कि मंदिर के पुजारी के साथ उनका पुराना विवाद चल रहा है। इसी को लेकर पुजारी के पुत्र आदित्य तथा दो अज्ञात लोगों ने कपिल के ऊपर एसिड से हमला कर दिया। पुलिस ने मंदिर के पुजारी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top