जान से मारने की धमकी मिली पत्रकार दीपक चौरसिया को

जाने माने वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया को लोकप्रिय डिबेट शो ‘देश की बहस’ में जान से मारने की धमकी दी गई। ये धमकी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI के प्रवक्ता चौधरी इफ्तिखार गुज्जर ने दी। चौधरी इफ्तिखार गुज्जर ने कहा, ‘अगर हमारे नबी के बारे में बकवास की तो मैं तुम्हारी गर्दन काटने के लिए इंडिया भी पहुंच जाऊंगा…’

दरअसल ‘देश की बहस’ में चर्चा हो रही थी कि कैसे पाकिस्तान के अंदर मासूम बच्चों का ब्रेनवॉश किया जा रहा है और उन्हें पढ़ाई के नाम पर जिहाद की ट्रेनिंग दी जा रही है। यही नहीं उन्हें गला काट देने तक की शिक्षा दी जा रही है। इस मुद्दे पर शो में शामिल सभी पैनलिस्ट के साथ चर्चा की जा रही थी और इसी दौरान जब PTI के प्रवक्ता चौधरी इफ्तिखार गुज्जर से इस पर सवाल किया गया, तो वो तिलमिला गए और जान से मारने की धमकी देने लगे। जिस तरह से पाकिस्तान के स्कूलों में बच्चों को जान से मारने की शिक्षा दी जा रही है, ठीक उसी तरह से भारत के नेशनल न्यूज चैनल पर चौधरी इफ्तिखार गुज्जर ने वरिष्ठ पत्रकार और शो के एंकर दीपक चौरसिया को भारत में आकर गला काटने की धमकी देने लगे।

शो में शामिल बाकी एक्सपर्ट भी चौधरी इफ्तिखार गुज्जर की इस जिहादी सोच को सुनकर हैरान रह गए। पाकिस्तान मूल के कनाडा के लेखक तारेक फतेह ने कहा कि इसके अलावा ये लोग कर भी क्या सकते हैं? वहीं इस्लामिक स्कॉलर मुफ्ती वजाहत कासमी ने भी चौधरी इफ्तिखार गुज्जर से कहा कि आप देश के इतने बड़े पत्रकार को इस तरह की धमकी कैसे दे सकते हैं? शो में शामिल दर्शकों ने भी इमरान खान की पार्टी के प्रवक्ता की इस धमकी की निंदा की।

आतंक की फैक्ट्री है पाकिस्तान और भारत समेत दुनियाभर में आतंकी वारदातों में पाकिस्तान का नाम आता रहा है और जिस तरह से पाकिस्तान सरकार में शामिल पार्टी के प्रवक्ता चौधरी इफ्तिखार गुज्जर ने LIVE शो के दौरान भारत के जाने माने पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी, उससे पता चलता है कि किस तरह से पाकिस्तान के अंदर भारत के खिलाफ नफरत भरी हुई है और पाकिस्तान सरकार के नुमाइंदे भी आतंकियों की तरह बात करते हैं। वैसे ये पहली बार नहीं हुआ है कि किसी पाकिस्तानी ने इस तरह जहर उगला हो।