थमने का नाम नहीं ले रही हैं पत्रकारों पर हमले की घटनाएं

पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर तमाम आवाजें उठाने के बावजूद पत्रकारों पर हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ओडिशा के बालासोर में बदमाशों ने एक पत्रकार को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

हमले में घायल पत्रकार की पहचान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्यरत प्रफुल्ल कुमार माझी के रूप में हुई है। प्रफुल्ल पर शनिवार की रात हमला उस समय हुआ, जब वे अपना काम खत्म करने के बाद घर लौट रहे थे। हमले में प्रफुल्ल को गंभीर चोट आईं। स्थानीय लोग पहले प्रफुल्ल को बरहामपुर अस्पताल लेकर गई, जहां से हालत गंभीर देखते हुए उन्हें नीलगिरी क्षेत्र में स्थित अस्पताल में भेज दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रफुल्ल जिस चैनल में काम करते हैं, उस चैनल ने क्षेत्र में लकड़ी की तस्करी को लेकर एक रिपोर्ट टेलिकास्ट की थी। इस रिपोर्ट के आधार पर वन विभाग की टीम ने लकड़ी कारोबारियों के यहां छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध रूप से जमा की गई लकड़ी जब्त की थी। बताया जाता है कि प्रफुल्ल पर यह हमला इस रिपोर्ट के टेलिकास्ट होने की वजह से ही हुआ है।

पत्रकार पर हुए इस हमले की चारों तरफ निंदा हो रही है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में लिप्त हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। लोगों का कहना है कि राज्य में प्रेस की आजादी पर आए दिन इस तरह के हमले हो रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी क्षेत्र में पत्रकारों पर हमले की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

scroll to top